Type Here to Get Search Results !

राजस्थान हाई कोर्ट में निकलीं 2058 बंपर भर्तियां, ग्रेजुएट विद्यार्थी हाथ से न जाने दें मौका

(Rajasthan High Court 2022) राजस्थान हाई कोर्ट (जोधपुर) में नौकरी करना चाहते वह तो आपके पास है सुनहरा मौका है। राजस्थान हाई कोर्ट में क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट और जूनियर  ज्यूडिशियल असिस्टेंट (JJA)  के पदों के लिए भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ है। राजस्थान होई कार्ट भर्ती-2022 के अंतर्गत कुल 2756 भर्तियां है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार है वो 22 अगस्त से लेकर 22 सितंबर. 2022 तक, आधिकारिक वेबसाइट www.hcraj.nic.in पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


भर्तियो का ब्योरा कुछ इस प्रकार है

राजस्थान हाई कार्ट में विभिन्न  में पदों के लिए 2756 भर्तियां है। क्लर्क (ग्रेड-2) के 2058 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। और जूनियर असिस्टेंट के लिए 378 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। और  जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (JJA) के 320 पद हैं।

योग्यता और चयन प्रक्रिया क्या रहेगीं?

अगर आप भी राजस्थान हाई कार्ट  अप्लाई करने जा रहे। तो उम्मीदवार के लिए ये जानना जरूरी है कि वे  किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट हो तथा उसे देवनागरी लिपि और राजस्थान बोलियों और राजस्थान के सामाजिक रीति-रिवाजों  में लिखित हिंदी का ज्ञान प्राप्त हो। दूसरी ओर भर्ती में चयन प्रक्रिया दो चरणों में होगी। पहले रिटन टेस्ट और दूसरा टाइपिंग टेस्ट।

सैलरी और आयु सीमा क्या होगी?

राजस्थान होई कार्ट में भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को पे- स्केल लेवल- 5 के तहत  20800 रुपए से लेकर 65900 रुपए सैलरी प्रतिमाह रहेगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की सोच रहे हैं की आयु 18 साल से 40 साल के तक  हो।

आवेदन शुल्क क्या होगा?

आवेदन के लिए जनरल(GEN), ओबीसी (OBC), ईडब्ल्यूएस (EWS) और  मोस्ट बैकवर्ड क्लास (MBC) के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए रखा गया है। 

और अनुसूचित जाति (SC), जनजाति (ST) और पीएच (PH)  उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 350 रुपए है।

कैसे करें अप्लाई?

जो उम्मदीवार राजस्थान हाई कोर्ट भर्ती  अप्लाई करना चाहता है वो राजस्थान हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर  www.hcraj.nic.in  जाकर अप्लाई कर सकते हैं। ये  कुछ महत्वपूर्ण तारीखें जो आप याद रखें-

  1. ऑनलाइन आवेदन 22 अगस्त, 2022 से शुरू होंगे।
  2. ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 22 सिंतबर, 2022 होगी।
  3. ऑनलाइन शुल्क भुगतान की लास्ट डेट 23 सितंबर 2022 है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.